Check the settingsनिवाड़ी में सपा की ऐतिहासिक जनसभा ने उड़ाई विरोधियों की नींद, जानें यह रहीं खास बातें
Breaking News
निवाड़ी में सपा की ऐतिहासिक जनसभा ने उड़ाई विरोधियों की नींद, जानें यह रहीं खास बातें
akhilesh yadav niwari

निवाड़ी में सपा की ऐतिहासिक जनसभा ने उड़ाई विरोधियों की नींद, जानें यह रहीं खास बातें

निवाड़ी । आज शनिवार को मध्य प्रदेश के निवाड़ी में हुई समाजवादी पार्टी की जनसभा अपने आप में ऐतिहासिक रही । हजारों लोगों ने इस जनसभा में अपनी मौजूदगी जता कर इसे ऐतिहासिक बना दिया । निवाड़ी से सपा प्रत्याशी मीरा दीपनारायन सिंह यादव के समर्थन में आयोजित जनसभा में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश अपनी शादी की सालगिरह छोड़ बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे, तो वहीं अखिलेश यादव के इंतजार में सुबह से लेकर देर शाम तक भारी जन सैलाब जनसभा स्थल में डेरा जमाये रहा । जाहिर है इस जनसभा से विरोधी दलों की नींद उद गई है ।

इस मौके पर अखिलेश यादव ने सपा प्रत्याशी मीरा दीपनारायन सिंह यादव के पक्ष में लोगों से मतदान की अपील की । करीब 22 मिनट के भाषण में सपा अध्यक्ष ने भाजपा कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा । उन्होने कहा कि कांग्रेस भाजपा में कोई अंतर नहीं है । जब कांग्रेस की सरकार थी तब एक गद्दे का शौचालय हुआ करता था , अब भाजपा ने 2 गद्दों का शौचालय बंबाना शुरू कर दिया है। दौनों में एक समानता है न तो कांग्रेस ने शौचालय में पानी का इंतजाम किया , और न ही भाजपा ने , उन्होने शिवराज सरकार द्वारा चलाई जा रही आवास योजना पर भी निशाना साधा, कहा कि आवास एक लाख रुपए में नहीं बनता, हमने यूपी में साढ़े तीन तीन लाख से आवास बनवाए हैं,
deepnarayan singh yadav ni

deepnarayan singh yadav ni

अखिलेश ने बताए मध्य प्रदेश के आंकड़े

इस दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सिर्फ बातों और भाषणों से विकास नहीं होता, बोले कभी आकड़े उठा कर देखों आज देश की हालत क्या है ? बोले
  • सबसे ज्यादा गर्भवती महिलाओं की जान मध्य प्रदेश में जा रही है है
  • सबसे ज्यादा नवजात शिशुओ की मौत मध्य प्रदेश में हो रही है

निवाड़ी से भोपाल चलेगी साईकिल

इस दौरान अखिलेश यादव ने साईकिल के लिए मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि यदि आप लोगों ने भरपूर सहयोग किया तो भोपाल की सत्ता का संचालन निवाड़ी से होगा, खा सपा की सरकार भले ही मध्य प्रदेश में पूर्ण बहुमत से न बने लेकिन सरकार जिसकी भी बनेगी बिना समाजवादी पार्टी के शयोग से नहीं बनेगी । ऐसे में निवाड़ी की जनता ही तय करेगी की भोपाल में क्या होना चाहिए, उनका इशारा गठबंधन की सरकार में मीरा दीपनारायन सिंह को मध्य प्रदेश केबिनेट में जगह मिलने की तरफ था । जाहिर है यदि गठबंधन की सरकार बनी तो मीरा दीपनारायन सिंह यादव को बड़ा मंत्री पद मिल सकता है ।

ये दिग्गज रहे मौजूद

इस दौरान उत्तर प्रदेश के पूर्व केबिनेट मंत्री और बनारस से प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ बिगुल फूँक चुके कैलास चौरसिया, राज्यसभा सांसद विशंभर प्रसाद निषाद , चंद्रपाल सिंह यादव, पूर्व विधायक अमिताभ बाजपेई, लोहिया वाहिनी अध्यक्ष राकेश पाल, पूर्व विधायक मौरानीपुर रश्मि आर्य, जगदीश यादव, समेत कई दिग्गज मंच पर उपस्थित रहे । कार्यक्रम की अध्यक्षता चन्दन सिंह कुशवाहा ने की । अंत में पूर्व विधायक गरौठा और समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दीपनारायन सिंह दीपक यादव सभी का ह्रदय से आभार व्यक्त किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*