Check the settingsजानें कैसे? 2009 की स्टाइल में निवाड़ी में हवा बना रहे दीपनारायण
Breaking News
जानें कैसे? 2009 की स्टाइल में निवाड़ी में हवा बना रहे दीपनारायण

जानें कैसे? 2009 की स्टाइल में निवाड़ी में हवा बना रहे दीपनारायण

निवाड़ी। 2017 यूपी विधानसभा चुनाव में गरौठा विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी नेता और पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह के पक्ष में रुझान न आने से अब वह मध्य प्रदेश के आगामी 2018 विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए । इसके लिए उन्होंने एक बार फिर निवाड़ी क्षेत्र का ही चयन किया है । यहां वह जिस तरह से समाजवादी पार्टी और अपनी हवा बना रहे हैं उसे देखकर लगता है कि वह एक बार फिर 2009 वाले दीपक दद्दा बन गए हैं।

कभी युवाओं के साथ, तो कभी किसानों के साथ, कभी अनशन स्थल पर, तो कभी आंदोलन में ! यही नहीं जश्न और सामाजिक कार्यक्रमों में भी दीपनारायण निवाडी क्षेत्र में घूमते नजर आ रहे हैं। 2009 में जिस तरह गरौठा क्षेत्र के युवाओं में दीपनारायण सिंह से मिलने की होड़ लगी रहती थी। कुछ ऐसी ही होड़ आजकल निवाड़ी क्षेत्र के युवाओं में देखने को मिल रही है। यहां एक बार फिर दीपनारायण सिंह युवाओं के चहेते नेता बनते जा रहे हैं।

Deepnarayan singh in niwari madhypradeah

Deepnarayan singh in niwari madhypradeah

 एक तरफ जहां मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां शुरू हो गई हैं तो वहीं निवाड़ी जिला बनाओ संघर्ष समिति द्वारा निवाड़ी को जिला बनाने की मुहिम तेज हो गई है। जिसको लेकर बीते दिनों यहां के युवाओं ने अनशन किया । यहां तक की आत्मदाह की चेतावनी भी दी । इस दौरान दीपनारायण सिंह यादव ने निबाडी जिला बनाओ संघर्ष समिति के बैनर तले मंच पर बैठे देखे गए । तो वही आत्मदाह की चेतावनी के बाद सपा नेता दीपनारायण सिंह यहां की उपजिलाधिकारी से इस मुद्दे का हल निकालने के लिए भी बात करने पहुंचे।

 इसके पहले सपा नेता दीपनारायण सिंह किसानों के एक आंदोलन मैं भी भाग लेने गए थे । जबकि वह यहां के युवाओं के साथ स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाते हुए भी देखे गए। इस दौरान यहां के युवाओं में सपा नेता के साथ सेल्फी लेने की भी होड़ लग गई। जाहिर है दीपनारायण सिंह एक बार फिर अपना पावर वापस लेने के लिए चुनावी रण में कूद पड़े हैं ।फिर चाहे यह पावर मध्यप्रदेश से ही क्यों न मिले?

Deepnarayan singh yadav in Niwari

Deepnarayan singh yadav in Niwari

आपको बता दें कि सपा नेता दीपनारायण सिंह यादव की पत्नी मीरा भी पहले इसी क्षेत्र से विधायक रह चुकी हैं। मध्यप्रदेश में वह पहली ऐसी विधायक थी जो समाजवादी पार्टी की ओर से चुनाव लड़ी थी और जीती थी। जिससे दीपनारायण सिंह की अपनी पार्टी में एक अलग ही धाक है। अब इसी धाक को एक बार फिर जमाने के लिए दीपनारायण सिंह निवाड़ी पहुंचे हैं ,और यहां की हवा अपने पक्ष में करने के लिए जोर शोर से जुटे हुए हैं।

रिपोर्ट : आशुतोष नायक