Check the settingsबनने लगे 2000 के नकली नोट, झाँसी में पकड़ा गिरोह — Action News India
Breaking News
बनने लगे 2000 के नकली नोट, झाँसी में पकड़ा गिरोह

बनने लगे 2000 के नकली नोट, झाँसी में पकड़ा गिरोह

झाँसी। केंद्र सरकार की तमाम को कवायदों के बाद आखिरकार नकली नोट बनने और खपने शुरू हो ही गए । ऐसा ही मामला झांसी के रेलवे स्टेशन पर सोमवार की दोपहर देखने को मिला, जब जीआरपी ने दो युवकों को भारी संख्या में 2000 के नकली नोटों के साथ गिरफ्तार कर लिया । बताया जा रहा है कि यह लोग बीते कई महीनों से 2000 के नकली नोट झांसी में खपा रहे थे।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक झांसी के जीआरपी इंस्पेक्टर रघुबीर सिंह ने सोमवार की दोपहर मुखबिर की सूचना पर झांसी के बबीना थाना क्षेत्र के फिरोज खान और शिवपुरी मध्य प्रदेश के शगुन कुमार कुशवाहा को झाँसी रेलवे स्टेशन से 2000 के साथ नकली नोटों के साथ गिरफ्तार कर लिया । पूछताछ के दौरान दोनों ने जीआरपी को बताया कि वह दिल्ली से लाकर यह नोट झांसी में खपाया करते हैं । इस दौरान इन युवकों ने और भी कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं । जाहिर है झांसी में और भी कई गिरोह इस काम को अंजाम दे रहे होंगे।

ज्ञात हो कि नकली नोटों पर लगाम लगाने और हवाला कारोबार को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने बीते साल दिसंबर माह में नोटबंदी जैसे बड़े फैसले को लेकर नए नोट जारी किए थे , लेकिन इन सबके बावजूद भी केंद्र सरकार की सारी कवायद धरी की धरी रह गई, और एक बार फिर बाजार में नकली नोट आ गए । ऐसे में कहा जा सकता कि यह नकली नोट हवाला कारोबारियों के जरिए देश के अंदर जा रहे हैं।

रिपोर्ट : अशुतोष नायक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*