वर्जिनिटी क्या है ? कुआंरी लड़की की सील पैक (वर्जिन) कैसे पता करें

वर्जिनिटी क्या है ? कुआंरी लड़की की सील पैक (वर्जिन) कैसे पता करें

वर्जिनिटी क्या है? कुंवारी लड़की की सील पैक है या नहीं! वर्जिन है कि नहीं! ऐसे और इससे संबंधित तमाम सवाल अक्सर पूछे जाते हैं। लोग इसको लेकर तरह-तरह की टिप्स भी देते हैं। यूट्यूब पर मौजूद कई वीडियो मे यह दावा किया जाता है कि वह जो बता रहे हैं वही सही है। वर्जिनिटी चेक करने का सॉलिड तरीका भी बताते हैं। अपने सब्सक्राइबर और व्यू बढ़ाने के चक्कर में लोगों को उल्टी-सीधी जानकारी देने से भी नहीं चूकते।
क्योंकि उन्हें भी सच का पता नहीं होता। तो आइए जानते हैं। इससे जुड़ी सारी साइंटिफिक बातें। जिन पर आप विश्वास कर सकें। यदि आप इसको वास्तव में सही ढंग से समझना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले यह समझ ना होता होगा कि वास्तव में (कौमार्य) वर्जिनिटी क्या होती है? और कुंवारी लड़की की सील कैसे टूटती है। यानी कौमार्य भांग कैसे होता है?

वर्जिनिटी क्या होती है? (कौमार्य)

वर्जिनिटी एक अंग्रेजी शब्द है। इसे हिंदी में कौमार्य कहते हैं। पुराने लोग इसे अक्षतयोनि भी कहते थे। यह माना जाता है कि प्रत्येक स्त्री की योनि में आवश्यक रूप से योनिच्छद (Hymen) होती है। इसे हम आसान भाषा में बताएं तो हर लड़की या स्त्री योनि में एक प्याज की झिल्ली की तरह एक परत होती है। जब तक यह झिल्ली (परत) लगी रहती है। तब तक हम यह कह सकते हैं कि लड़की वर्जिन है। इसी परत या झिल्ली को हम अपनी देसी भाषा में सील भी कहते हैं। इसे ही हम वर्जिनिटी भी कहते हैं। वैज्ञानिक भाषा में स्त्री की योनिच्छद की अक्षत अवस्था को ही कौमार्य माना जाता है।

कुंवारी लड़की की सील कैसे टूटती है यानी कौमार्य भंग होना

स्त्री या लड़की की योनि में मौजूद वह झिल्ली यदि फट जाए, तो उसे हम लड़की का कौमार्य भंग हो जाना कहते हैं। इसे आमतौर पर लड़की की सील टूटना भी कहा जाता है। लेकिन कुआंरी लड़की की सील कैसे टूटती है? यह जानना भी बेहद जरूरी है। इसके कई कारण हो सकते हैं।

1. शादी के बाद

आमतौर पर लड़कियों की योनि में मौजूद झिल्ली यानी की सील तभी टूटती है। जब उनकी शादी हो जाती है। यानी कि शादी के बाद पति से शारीरिक संबंध बनाना, सेक्स करना। और इस दौरान पुरुष के लिंग का स्त्री की योनि में प्रवेश होने पर यह टूट जाती है। और कुंवारी लड़की का कौमार्य भंग हो जाता है। यानी कि वर्जिनिटी खत्म हो जाती है।

2. हस्तमैथुन

पहले के समय में लड़कियों की शादी 18 वर्ष पहले हो जाती थी। ऐसे में लड़कियों की सील तभी टूटती थी, जब वह शादी के बाद सेक्स करें। लेकिन आज के समय में शादी होने में काफी समय लग जाता है, और बढ़ती सेक्स उत्तेजना के कारण कई लड़कियां हस्तमैथुन का उपयोग करने लगी है। जिससे सील टूट जाती है, और उनकी वर्जिनिटी खत्म हो जाती है।

3. खेल-कूद के दौरान

पहले के जमाने में लड़कियां घर के कामकाज ही करतीं थीं। लेकिन आज के जमाने में ऐसा कोई काम नहीं है, जो लड़कियां नहीं कर रहीं हो। समाज में बराबरी की भूमिका निभाते हुए हर खेल भी वह खेल रही है। ऐसे में दौड़, कबड्डी या साइकिल चलाना आदि के दौरान भी लड़की की सील टूट जाती है। और कौमार्य भंग हो जाता है।

कैसे पता करें लड़की वर्जिन है या नहीं?

अब बात आती है मुख्य मुद्दे पर। जिसके लिए हमें इतना सारा कुछ ज्ञान बटोरना पड़ा। लड़की वर्जिन है या नहीं, या कुंवारी लड़की की सील टूटी या नहीं। इसको लेकर यूट्यूब पर पहले से भारी तादाद में वीडियो बनाई गई है। तमाम यूट्यूबर ने लोगों का ध्यान आकर्षित करने और अपना धंधा बढ़ाने को लेकर इस पर वीडियो बनाई है। लेकिन क्या उनकी बताई बातों में सच है? क्या उनके किए गए दावे, सच है।

शीघ्रपतन क्या है ? इससे जुड़ी 10 बातें जो हमेशा लोग गलत बताते हैं

इसकी पुष्टि करना बड़ा ही मुश्किल है, लेकिन यहां नीचे हम एक विश्वसनीय वीडियो दे रहे हैं। जिसे देख कर आप उस पर यकीन कर सकते हैं, और पता कर सकते हैं, कि लड़की वर्जिन है या नहीं, उस की सील टूटी या नहीं। धन्यबाद

हस्तमैथुन के फायदे क्या हैं ? जानें डॉक्टर्स द्वारा बताए 05 फायदे


आप हमें कमेंट करके हमारी खबर के बारे में अपनी राय रख सकते हैं। और यदि आपको हमारी ये ख़बर अच्छी लगी हैं, और ऐसीं खबरें आप पढ़ना चाहते हैं तो आप हमारा फेसबुक पेज Action News India को लाइक कर सकते हैं। यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं। और ट्विटर पर हमें फॉलो कर सकते हैं। ताकि तभी हमारी सारी खबरें आप तक तत्काल पहुंचे, और आप उनका आनंद उठा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: