Check the settingsस्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा राष्ट्रगान के अपमान का Viral सच
Breaking News
स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा राष्ट्रगान के अपमान का Viral सच
राष्ट्रगान का अपमान

स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा राष्ट्रगान के अपमान का Viral सच

15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रगान का अपमान किया है । इसकी एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसमें देखा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रगान के दौरान पानी पी रहे हैं , जबकि सभी लोग सावधान की मुद्रा में खड़े हैं । बोलता हिंदुस्तान नाम की Facebook पेज ने इस वीडियो को जारी किया है । जिसके बाद इसे सैकड़ों लोगों ने शेयर किया है। अब तक इसे करीब 14 लाख से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं , लेकिन अब सवाल यह है कि क्या सच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रगान का अपमान किया है?

ऐसे किया राष्ट्रगान का अपमान

राष्ट्रगान का अपमान

राष्ट्रगान का अपमान

बोलता हिंदुस्तान नाम की Facebook पेज ने दावा किया है, कि जो वीडियो वह दिखा रहे हैं वही वीडियो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के YouTube चैनल पर भी है। जो लोग इसे झुठ समझ रहे हैं । वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के YouTube चैनल पर जाकर भी इसे देख सकते हैं। ऐसे में लोगों में भ्रम फैल रहा है कि क्या सच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रगान का अपमान किया है?

वायरल वीडियो की सच्चाई

 इस वीडियो की पड़ताल करते हुए द लल्लनटॉप डॉट कॉम ने बताया की बोलता हिंदुस्तान की Facebook पेज द्वारा डाली गई इस वीडियो को एडिट किया गया है जबकि यह  वीडियो पूरी सच नहीं है । हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रगान के शुरू होने से पहले पानी पिया था, लेकिन अचानक राष्ट्रगान शुरू हो जाने के कारण प्रधानमंत्री ने गिलास रख दिया था । इसमें करीब 2 सेकंड का समय ही लगा था। जबकि बोलता हिंदुस्तान द्वारा डाले गए वीडियो में यह राष्ट्रगान को एडिट करके बीच से ही दिखाया जा रहा है। ऐसे में लोग गुमराह हो रहे हैं वहीं दूसरी तरफ विपक्षी मीडिया और इससे जुड़े IT सेल भी इसको लगातार शेयर कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*