Check the settingsमुन्ना बजरंगी कौन है ? बस कंडक्टर से लेकर यूपी के डॉन तक का सफर — Action News India
Breaking News
मुन्ना बजरंगी कौन है ? बस कंडक्टर से लेकर यूपी के डॉन तक का सफर

मुन्ना बजरंगी कौन है ? बस कंडक्टर से लेकर यूपी के डॉन तक का सफर

क्राइम रिपोर्ट : आशुतोष नायक – पूर्वोत्तर यूपी के डॉन कहे जाने वाले शार्प शूटर मुन्ना बजरंगी की आज यानि 9 जुलाई 2018 को उत्तर प्रदेश की बागपत जेल में गोली मारकर हत्या कर दी गई। डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या करने का आरोप पश्चिम यूपी के डॉन सुनील राठी पर है। बताया जा रहा है आज सुबह तड़के सुनील राठी ने मुन्ना बजरंगी को 10 गोलियां मारकर मौत के घाट उतार दिया। इस खबर से हड़कम्प पूरे यूपी में चर्चाओं का बाजार गर्माया हुआ है, तो वहीं सुबह से ही मुन्ना बजरंगी को लेकर खबरें चलें जा रहीं हैं।

कौन था मुन्ना बजरंगी

बताया जाता है कि मुन्ना बजरंगी बाराणसी बस अड्डे पर एक बस में कंडक्टर था। यह भी कहा जाता है कि अपराध की दुनिया में कदम रखने के बाद उसने मुम्बई में पुलिस से बचने के लिए रिक्सा भी चलाया है। शक्ल से एकदम शरीफ आदमी दिखाई देने बाला डॉन मुन्ना बजरंगी 7 लाख का इनामी था। जिसमे 5 लाख का ईनाम जहाँ सीबीआई ने रखा था तो वहीं 2 लाख रुपये यूपी पुलिस की तरफ से इस पर इनाम था।

दिग्गज बीजेपी नेताओं को उतारा था मौत के घाट

कहा जाता है कि आपराधिक दुनिया में कदम रखने के बाद मुन्ना बजरंगी 11 साल तक फरार रहा। बाद में दिल्ली पुलिस को मुम्बई के एक अपार्टमेंट से इसे पकड़ने में सफलता मिली। मुन्ना ने बीजेपी के 2 विधायकों समेत कई भाजपाइयों को मौत की नींद सुलाया है। हाल ही में मुन्ना बजरंगी पर बसपा विधायक से रंगदारी मांगने का केस चल रहा है। इसी की पेशी को लेकर मुन्ना बजरंगी को एक दिन पहले ही रविवार को बागपत जेल में शिफ्ट कराया गया था।

हत्या से 10 पहले ही हो गया था शक

झांसी जिला कारागार में बंद मुन्ना बजरंगी भले ही बीमारू स्थिति में था , लेकिन इस षड्यंत्र की बू उसे पहले ही आ गई थी । यही कारण है कि 10 दिन पहले मुन्ना की पत्नी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उसे झांसी जेल से शिफ्ट न कराए जाने की गुहार के साथ उसे जान से मारने का शक जाहिर किया था। लेकिन न तो उसकी बात पर जिला प्रशासन ने ध्यान दिया और न ही योगी सरकार ने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*