Check the settingsभारी गहमागहमी में सम्पन्न हुई मिहीपुरवा क्षेत्र पंचायत की बैठक — Action News India
Breaking News

भारी गहमागहमी में सम्पन्न हुई मिहीपुरवा क्षेत्र पंचायत की बैठक

क्षेत्र पंचायत सदस्यों को एजेण्डा नही भेजे जाने से दिखी नाराजगी

मिहींपुरवा/बहराइच – मिहीपुरवा विकास खण्ड के सभागार में क्षेत्र पंचायत की बैठक लगभग एक साल बाद आहूत की गयी। बैठक की अध्यक्षता मिहीपुरवा के ब्लाक प्रमुख अयोध्या सिंह ने की। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं बलहा विधायक अक्षयवर लाल गौड उपस्थित रहे । बैठक में कार्यवाही जैसे ही प्रारम्भ की गयी तो सभी क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने एक स्वर मे खण्ड विकास अधिकारी चंद्रशेखर पर लापरवाही व पक्षपात का आरोप लगाते हुऐ कहा कि कुछ सदस्यों को ऐजेण्डा नही भेजा गया है। जिस पर खण्ड विकास अधिकारी ने कहा कि भूल अनजाने में हुई है। और मांफी मांगी तत्पश्चात बैठक प्रारम्भ हुई ।

डेढ साल बाद हुई क्षेत्र पंचायत की बैठक क्षेत्र पंचायत सदस्यों को नही मालुम कि कौन किस समित का है सदस्य

बैठक में पूर्व ब्लाक प्रमुख क्षेत्र पंचायत सदस्य श्रवण कुमार मदेशिया ने कहा कि सदन की जो छः समितियां बनी है । उनके बारे में कोई सदस्य यह नहीं जानता है। कि कौन किस समित का सदस्य है । और किस समिति का कौन अध्यक्ष है । तथा पिछली बैठक में कौन से प्रस्ताव पारित किये गये हैं । और कौन कार्य कहां पर कराये गये हैं। जिसपर खण्ड विकास अधिकारी चंद्रशेखर ने रजिस्टर मंगाया और समिति के अध्यक्ष और सदस्यों के नाम पढकर सुनाया निर्माण समिति के अध्यक्ष नामित क्षेत्र पंचायत सदस्य जय नरायण यादव नाम सुन क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने कहा कि यह समिति गठन हम लोगों की जानकारी में नही है। तथा सदस्य छंगा लाल ने कहा कि जो भी निर्माण कार्य कराये गये हैं ।मै नही जानता हूँ। जिससे बैठक में काफी आक्रोश बना रहा।

जय नरायण यादव नामित क्षेत्र पंचायत सदस्य को बना रखा है निर्माण समिति का अध्यक्ष

बैठक में मंच पर अधिकारियों को बैठाना और सदस्यों को नीचे कुर्सी पर बैठाने का विरोध सभी सदस्यों ने किया तो खण्ड विकास अधिकारी ने सभी अधिकारियों को सदस्यों के साथ बैठाया
क्षेत्र पंचायत सदस्य मनीष कुमार सिंह ने बठक में विभिन्न मुददे रखे और प्रश्न पूछे तो अधिकारी बगल झांकते नजर आये तथा हडबडाहट में सीडिपिओ दिलीप सिंह ने सदन को गलत जानकारी दिया। जिससे सभी सदस्य आक्रोशित हो गये ।
क्षेत्र पंचायत की बैठक में मुख्य अतिथि बलहा विधायक अक्षयवर लाल गौड बैठक की कार्यवाही सुनने के बाद बैठक को संबोधित करते हुऐ कहा कि इतनी महत्वपूर्ण क्षेत्र की बैठक में केवल चार विभाग के अधिकारियों का आना भारी उदासीनता है । और जिस विभाग के अधिकारी बैठक में नही आये हैं ‌। उनके खिलाफ मै जिलाधिकारी से शिकायत करुंगा तथा सीडिपिओ के सदन में जबाब से असंतुष्ट दिखे विधायक ने कहा कि अधिकारी अपने में सुधार लाये अन्यथा परिणाम भुगतने होंगे किसी को बक्शा नही जायेगा। तथा ग्राम पंचायत अधिकारी /ग्राम विकास अधिकारी को सचेत करते हुऐ कहा कि जनता के पैसे से जो यह 25 लाख की गाडी लिए घूम रहे हैं। इसका हिसाब सरकार जरुर लेगी अपने संबोधन में विधायक ने प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालय, पेय जल, सिखाई, खाद्य सुरक्षा कृषि आदि योजनाओं की जानकारी देने के साथ साथ खण्ड विकास अधिकारी चंद्रशेखर को हिदायत दी कि इस की पुनर्रावृत्ति दुवारा नही होनी चाहिए ।
अन्त में सदन को खण्ड विकास अधिकारी चंद्रशेखर ने बताया कि अभी तक मिहीपुरवा विकास खण्ड को 15700 प्रधानमंत्री आवास, 14033शौचालय प्राप्त हो चुके हैं और 70021 शौचालय एक सप्ताह के भीतर आ जायेगे तथा विकास खण्ड के 27 ग्राम पंचायत औडीएफ हो चुकी हैं
कार्यक्रम का संचालन एडियो पंचायत अधिकारी ने किया।
क्षेत्र पंचायत की बैठक में बलहा विधायक अक्षयवर लाल गौड,प्रमुख अयोध्या सिंह , अध्यक्ष जिला पंचायत प्रतिनिधि उत्तम सिंह, पूर्व ब्लाक प्रमुख श्रवण कुमार मदेशिया, युवा भाजपा नेता संजीव गौड़, विधानसभा संयोजक योगेश प्रताप सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता शिवकुमार शुक्ला, मिडिया प्रभारी रोहित शुक्ला, प्रधान संघ अध्यक्ष सोगवा माया देवी सहित विकास खण्ड के लगभग सभी क्षेत्र पंचायत सदस्य वह ग्राम प्रधान उपस्थित रहे।

रिपोर्ट : अमरेन्द्र वर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*