प्रेग्नेंट होने के लिए क्या करें? या करने के लिए क्या करें? यह जानने के लिए हमें इससे जुड़े और भी सवालों को जानना बहुत जरूरी है। जैसे गर्भधारण कब होता है? लेडीज प्रेग्नेंट कैसे होती है। इसे हम ऐसे भी कह सकते हैं कि औरत गर्भवती कैसे होती है? प्रेग्नेंट होने के लिए क्या करना चाहिए? इसका उपाय, बचाव या कारण क्या है? यह जानना बेहद जरूर है। इसलिए यहां हम इससे संबंधित सारी जानकारी बता रहे हैं।

ताकि आपको पूरी मदद और सही जानकारी मिल सके। और हां क्या प्रेग्नेंट होने की दवा लेनी चाहिए या नहीं? यह भी जानना चाहिए।

यह भी पढ़ें : हस्तमैथुन के फायदे क्या हैं ? जानें डॉक्टर्स द्वारा बताए 05 फायदे

शादी के बाद हर किसी का सपना होता है, कि वह प्रेग्नेंट हो, लेकिन निर्धारित समय के बाद भी जब वह प्रेगनेंट नहीं होती। तो उसकी चिंता बढ़ जाती है, और उसके मन में तो कई सवाल खड़े हो जाते हैं। कि कहीं उसके अंदर कोई कमी तो नहीं। वहीं दूसरी तरफ पुरुषों के दिमाग में भी यही सवाल आता है। कि आखिर उसके अंदर कोई कमी तो नहीं। ऐसे में कई कारण हो सकते हैं। इसमें महिला में अंतर कमी भी हो सकती है, और पुरुष के शरीर के अंदर भी कमी हो सकती है। हो सकता है किसी में कोई कमी न हो। सिर्फ समय और तरीके में गलतीं हो। ऐसे में यह निश्चित करना बड़ा ही मुश्किल हो जाता है कि आखिर कहाँ कमी है।

यह भी पढ़ें : शीघ्रपतन क्या है ? इससे जुड़ी 10 बातें जो हमेशा लोग गलत बताते हैं

प्रेग्नेंट होने के लिए क्या करें ?

इसका दूसरा कारण सही जानकारी ना होना भी हो सकता है। हमने अपने ब्लॉग के जरिए कई बार बताया है, कि हमें सेक्स की जानकारी या तो अपने दोस्तों से होती है। या सेक्स वीडियो या सेक्स स्टोरी देख पढ़कर। इन तीनों चीजों का कोई विश्वसनीय सूत्र नहीं होता। यानी इनका कोई ठोस प्रमाण नहीं होता। कि यह सब चीजें बिल्कुल सही है। और इन्हीं पर हम विश्वास कर लेते हैं। ऐसे में इसकी साइंटिफिक जानकारी होना बहुत जरूरी होती है, कि आखिर इसे कैसे और क्या करें? ऐसे में आपको घबराने की जरूरत नहीं है। बल्कि आप सेक्स करने के लिए तरीके और समय पर ध्यान दें।

“80 फीसदी लोग सेक्स के सही तरीके या समय की जानकारी न होने के कारण प्रेग्नेंट नहीं हो पाते”

यह भी पढ़ें : पीरियड के दौरान शारीरिक संबंध बनाएं या नहीं, क्या है सही? पूरी जानकारी

Fact : प्रेग्नेंट होने के लिए क्या करना चाहिए?

  • प्रेग्नेंट होने के लिए आप सही सेक्स पोजिशन का इस्तेमाल करें। इसके लिए आप इंटरनेट पर भी जा सकते हैं, और इसके बारे में जानकारी ले सकते हैं।
    इसके लिए सही समय पर सेक्स करना चाहिए।
  • यदि आप समय के पहले या समय के बाद सेक्स कर रहे हैं। तो वह भी आपके लिए गलत साबित होगा।
  • यदि प्रेग्नेंट नहीं हो रहे हैं, तो आप एक दूसरे को दोष देने के बजाय डॉक्टर को दिखाएं।
  • यह भी हो सकता है कि, आप में कोई कमी ना हो। सिर्फ समय से शारीरिक संबंध ना बनाना भी इसका एक कारण हो सकता है। ऐसे में आप सही समय पर संबंध बनाया।
  • एक सोर्स के मुताबिक 80 परसेंट से ज्यादा लोग इसकी सही जानकारी ना होने के कारण परेशान रहते हैं।

यह भी पढ़ें : पहली बार सेक्स के बाद लड़कियों में आतें हैं ये 07 बदलाव, आप भी जानें

आप हमें कमेंट करके हमारी खबर के बारे में अपनी राय रख सकते हैं। और यदि आपको हमारी ये ख़बर अच्छी लगी हैं, और ऐसीं खबरें आप पढ़ना चाहते हैं तो आप हमारा फेसबुक पेज Action News India को लाइक कर सकते हैं। यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं। और ट्विटर पर हमें फॉलो कर सकते हैं। ताकि तभी हमारी सारी खबरें आप तक तत्काल पहुंचे, और आप उनका आनंद उठा सकें।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bitnami