Check the settingsनिवाड़ी जिला नहीं मान रहे भाजपा नेता — Action News India
Breaking News
निवाड़ी जिला नहीं मान रहे भाजपा नेता

निवाड़ी जिला नहीं मान रहे भाजपा नेता

निवाड़ी। बीते एक पखवाड़े पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा निवाड़ी को मध्यप्रदेश का 52 वां जिला घोषित करने के बाद एक तरफ जहां यहां के वोटर्स को एक बार फिर लुभाने की कोशिश की गई है, तो वहीं दूसरी तरफ निवाड़ी जिले की घोषणा हो जाने के बाद निवाड़ी जिले को लेकर लोगों में फैले भ्रम पर एक बार फिर भाजपाइयों ने ही मोहर लगाते हुए लोगों को असमंजस की स्थिति में खड़ा कर दिया है।

टीकमगढ़ में अब भी पांच विधानसभा, फिर निवाड़ी जिला कैसे ?

दरअसल बीते दिन टीकमगढ़ और निवाड़ी की विधानसभाओं का दौरा करने पहुंचे भाजपा सांसद अनूप मिश्रा के साथ यहां के स्थानीय कई दिग्गज भाजपाइयों ने सेल्फी ली। इसके बाद उस सेल्फी को सोशल मीडिया पर अपडेट किया गया। यहां तक तो सब ठीक रहा लेकिन तस्वीर पोस्ट करने के साथ-साथ एक भाजपा नेता ने जो कुछ भी लिखा उससे एक बार फिर यहां के लोग असमंजस की स्थिति में आ खड़े हुए हैं । दरअसल यहां के भाजपा नेता नंदकिशोर नापित ने भाजपा सांसद अनूप मिश्रा के साथ खींची हुई फोटो को फेसबुक पर अपलोड करते हुए लिखा कि

“टीकमगढ़ जिले की पांचों विधानसभाओं का दौरा करते हुए भाजपा सांसद अनूप मिश्रा के साथ”

भाजपा नेता द्वारा की गई इस पोस्ट को लोगों ने आड़े हाथ ले लिया और एक बार फिर लोग असमंजस की स्थिति में आ खड़े हुए हैं , कि जब भाजपा नेता ही इसे जिला नहीं मान रहे तो आम लोग कैसे मानें? इसके पहले ही लोग आशंकित थे कि क्या सच में निवाड़ी जिला बनाया गया है ? या फिर सिर्फ चुनाव जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी द्वारा पहले की तरह यह सिर्फ चुनावी बिसात बिछाई गई है। क्योंकि इसके पहले भी चुनाव जीतने के लिए भाजपा द्वारा निवाड़ी को जिला बनाए जाने की घोषणा की थी, लेकिन 5 साल बीत जाने के बाद भी निवाड़ी को जिला नहीं बनाया गया और चुनाव के ऐन वक्त पर निवाड़ी को जिला घोषित कर एक बार फिर वोट हथियाने की कोशिश की गई है।

यदि निवाड़ी जिला बन गया तो फिर ऐसा क्यों ?

वहीं दूसरी तरफ निवाड़ी जिला घोषित किए जाने के बाद यहां के स्थानीय लोगों में तमाम तरह की सवाल उमड़ घुमड़ कर रहे हैं जिनका जवाब देने के लिए कोई भाजपाई नेता या यहां के विधायक सामने नहीं आ रहे हैं। लोगों का मानना है कि यदि वास्तव में निवाड़ी जिला बन गया है तो यहां की आगामी विधानसभा चुनाव की सारी तैयारियां दूसरे जिले से क्यों की जा रही है। यदि भारतीय जनता पार्टी को सच में निवाड़ी को जिला बनाना था तो 5 साल पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किए गए वादे के मुताबिक इस काम को 3 महीने के अंदर अमल में क्यों नहीं लाया गया, और 5 साल तक निवाड़ी को जिला बनाए जाने को लेकर क्यों कुछ नहीं किया गया। यदि सच में निवाड़ी जिला बन गया है तो इसे आचार संहिता से कुछ दिन पहले ही क्यों घोषित किया गया?

यहां के लोग भाजपा की मनसा को लेकर आशंकित है . जाहिर है भाजपा ने चुनावी पाशा फेंकते हुए इसे भुनाने की कोशिश की है, क्योंकि आजादी के बाद से लगातार भारतीय जनता पार्टी को निवाड़ी विधानसभा से हार का मुंह देखना पड़ा है , लेकिन 5 साल पहले निवाड़ी जिला के नाम का पासा फेंककर भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा को हथियाने की कोशिश की थी। और लोगों ने विश्वास करते हुए यहां से भाजपा उम्मीदवार को जिताया था, लेकिन लोगों के हाथ सिर्फ निराशा ही लगी। हर बार राजनीतिक मंच से यहां के लोगों को 6 महीने , 3 महीने, 1 साल का आश्वासन दिया जाता रहा । 5 साल तक निवाड़ी जिले को लेकर कोई कवायद नहीं की गई। जिसको लेकर लोगों में अभी भड़ास है।
ऐसे में भारतीय जनता पार्टी को जहां निवाड़ी को जिला घोषित किए जाने का फायदा मिलना चाहिए था उसकी बजाय नुकसान भी उठाना पड़ सकता है । हाल ही में हुए एक सर्वे के मुताबिक बताया जा रहा है कि निवाड़ी जिले से जहां भारतीय जनता पार्टी को फायदा मिल सकता है तो दूसरी तरफ इसका नुकसान भी देखने को मिल रहा है। लोगों को 5 साल तक गुमराह किये जाने का अब भी मलाल है।

तो चुनाव बाद एसपी-कलेक्टर चले जायेंगे बापस?

तो वहीं दूसरी तरफ यह भी चर्चा है कि चुनाव बाद एसपी-कलेक्टर वापस चले जाएंगे। चुनाव जीतने के लिए केवल एसपी कलेक्टर को यहां भेजा गया । लो बीना और मेहर का उदाहरण देते हुए गांव की चौपालों पर बैठकर ऐसी बातें कर रहे हैं ।
आपको बता दें कि बीना में भी एन चुनावी बक्त पर बीना को जिला घोषित किया गया था। केवल जिला ही नहीं। निवाड़ी के हूबहू यहां भी जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक बैठा दिए गए थे। लेकिन जैसे ही चुनाव खत्म हुए दोनों की रवानगी मुख्यालय हो गई । यह चर्चा भी निवाड़ी क्षेत्र में जमकर चल रही है। जाहिर है भाजपा को इसका नुकसान झेलना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*