धोखाधड़ी मामलों में सीबीआई का विशेष खोजी अभियान, 18 शहरों के 50 ठिकानों पर छानबीन हुई



नई दिल्ली. सीबीआई ने मंगलवार को बैंकों के साथ कथित तौर पर धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ विशेष खोजी अभियान शुरू किया। देशभर में इस मामले में 14 केस दर्ज किए गए हैं। यह मामले 640 करोड़ रुपए के फंड डायवर्जन से जुड़े हुए हैं। अधिकारियों के मुताबिक देशभर में 18 शहरों में 50 ठिकानों पर छानबीन की गई।

एजेंसी की टीमें 12 प्रदेशों में अलग-अलग ठिकानों पर पहुंची। कंपनियों के डायरेक्टर्स, प्रमोटर्स के खिलाफ इन मामलों में कार्रवाई की गई। दिल्ली, मुंबई, लुधियाना, ठाणे, वलसाड़, पुणे, पलानी, गया, गुरुग्राम, चंडीगढ़, भोपाल, सूरत और कोलार समेत कुछ शहरों में छापे मारे गए।

दो लाख करोड़ रुपए से ज्यादा रिकवर हुए: वित्तमंत्री

वित्त मंत्री सीतारमण ने सोमवार को लोकसभा में पूछे गए एक सवाल के जवाब में बताया- वित्तीय वर्ष 2018-19 में पब्लिक सेक्टर बैंकों में हुए धोखाधड़ी मामलों की संख्या 739 रही जो कि पिछले वित्तीय वर्ष में 1,545 थी। बैंकों ने बीते पांच सालों में कानूनी कार्रवाई के जरिए नॉन परफॉर्मिंग असेट्स के तौर पर 2 लाख 6 हजार 586 करोड़ रुपए रिकवर किए।

उन्होंने एक दूसरे सवाल के जवाब में कहा- बीते दो वित्तीय वर्ष में देशभर में एटीएम से पैसे निकाले जाने के मामलों की कुल संख्या 11,816 थी।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


CBI searches on 50 cases in 18 cities

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: