Check the settingsझाँसी-बीना रेलवे ट्रैक पर जलभराव से थमे ट्रेन के पहिये — Action News India
Breaking News
झाँसी-बीना रेलवे ट्रैक पर जलभराव से थमे ट्रेन के पहिये

झाँसी-बीना रेलवे ट्रैक पर जलभराव से थमे ट्रेन के पहिये

झाँसी। झांसी ललितपुर क्षेत्र में लगातार दो दिनों से हो रही बारिश के कारण दक्षिण मध्य रेलवे की झाँसी भोपाल रेल लाइन पर जलभराव हो जाने से कई ट्रेन के पहिए रुक गए हैं । बताया जा रहा है कि यहां 2 दिनों से लगातार पानी बरस रहा है । जिस कारण आज रेलवे ट्रैक पर जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। इस दौरान यहां से निकलने वाली ट्रेनों के पहिए थम गए ,तो वही कई ट्रेनें अपनी गति से बहुत ही धीमी चलती नजर आएंगे।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक दक्षिण मध्य रेलवे के ललितपुर स्टेशन से करीब 32 किलोमीटर दूर बीना की ओर स्थित पहाड़ियों के बीच से निकलने वाली रेल लाइन पर जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई । बताया जा रहा है कि धौर्रा स्टेशन से मुहासा के बीच स्थित कटन में लगातार दो दिनों से हो रही बारिश से यहां जलभराव हो गया । रेलवे ट्रैक पर पटरियां न दिखाई देने के कारण ट्रेनों के पहिए थम गए । हालांकि कुछ देर बाद स्थिति सामान्य हो गई।

आपको बता दें कि कि ललितपुर और बीना जंक्शन के बीच स्थित नारायण नदी रेलवे पुल के दोनों तरफ पहाड़ों को काटकर रेलवे ट्रैक बनाया गया है। जिस कारण अक्सर बरसात में रेलवे ट्रैक पर जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है । वहीं दूसरी ओर झांसी भोपाल रेलवे लाइन देश की सबसे लंबी रेलवे लाइन मानी जाती है । रेलवे सूत्रों के मुताबिक हर 1 मिनट 14 सेकंड में यहां से ट्रेन निकलती है । ऐसे मैं यहां ट्रकों के पहिए थमे एक बड़ी समस्या हो सकता है।

रिपोर्ट : अभिषेक शर्मा धौर्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*