कांग्रेस के 2 विधायकों का विधानसभा से इस्तीफा, कुमारस्वामी बोले- सत्ता का सपना देख रही भाजपा



बेंगलुरु. कर्नाटक में कांग्रेस के दो विधायकों ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया। गोकाक से विधायक रमेश जारकिहोली ने विधानसभा अध्यक्ष को अपनाइस्तीफा सौंपा। इससे पहले विजयनगर से विधायक आनंद सिंह ने भी विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार को अपना इस्तीफा सौंपा। कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे पर मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि सरकार को इससे कोई खतरा नहीं है।उन्होंने इसे भाजपा की साजिश बताया और कहा कि वह फिर से सत्ता में आने का सपना देख रही है।

इस्तीफा देने के बाद आनंद सिंह ने कहा, ‘‘मैं जिंदल स्टील फर्म को जमीन बेचने के सरकार के फैसले से नाखुश हूं। इसलिए मैंने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को सौंप दिया है।’’ सूत्रों के मुताबिक, आने वाले दिनों में कांग्रेस और जेडीएस के कुछ और विधायक इस्तीफा दे सकते हैं। ताजा हालात को देखते हुए कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है।

रिजॉर्ट में मारपीट से चर्चा में आए थे आनंद
आनंद सिंह इससे पहले जनवरी में चर्चा में आए थे। तब उन्हें मारपीट के बाद अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। उनपर पार्टी के ही विधायक जेएन गणेश ने बोतल से हमला किया था। दो दिन बाद गणेश को पार्टी से निलंबित कर दिया गया। मामला इतना बढ़ा कि आनंद ने गणेश के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करा दी थी।

लोकसभा चुनाव में हार के बाद जारी है उठापटक
लोकसभा चुनाव में कर्नाटक में 28 में सिर्फ दो सीटें गठबंधन को मिली थीं। इसके बाद कर्नाटक जेडीएस प्रमुख एच विश्वनाथ ने लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पद से इस्तीफा दे दिया था। बताया जाता है कि विश्वनाथ उपेक्षा किए जाने और पार्टी के महत्वपूर्ण फैसलों में विश्वास में नहीं लिए जाने को लेकर नाखुश थे। वह गठबंधन सरकार के कामकाज को लेकर भी पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से सार्वजनिक तौर पर उलझ गए थे।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


इस्तीफा देते विधायक आनंद सिंह।


मुख्यमंत्री कुमारस्वामी।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: